खाती समाज विद्यालय

खाती समाज का पहला अपना विद्यालय देवास शहर में राजोदा के बरोठा रोड पर स्थित है। जिसके नए कैंपस पर भी कार्य जारी है। जहाँ समाज के बच्चों के लिए नाम मात्र की फीस पर बेहतरीन शिक्षा के लिए तत्पर है।

खाती समाज कन्या विद्यालय

कन्याओं के लिए अलग से कन्या विद्यालय खोलने हेतु विशेष कार्य चल रहा है। शिक्षा महाभियान खाती समाज मध्य भारत द्वारा संचालित एकमात्र कन्या विद्यालय की आधारशिला रखी गई है।

खाती समाज महाविद्यालय

समाज में शिक्षा का स्तर उच्च हो इसीलिए स्कूली शिक्षा के अतिरिक्त भी सोचना आवश्यक है। जिस हेतु महाविद्यालय में सभी समाज के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने का लक्ष्य है।

संकल्प ले समाज के सभी वर्ग को शिक्षित करेंगे।

Admission Open

आखिर हमारे समाज में क्यों जरूरत है पड़ी “शिक्षा महाअभियान” की

स्कूल फीस

अगर आपका बच्चा या पोता – पोती प्रायवेट स्कूल में पढ़ रहा होगा तो आपको अच्छी तरह से मालूम होगा कि क्या फीस लग रही है। आने वाले समय में ये फीस कई गुना बढ़ेगी। शिक्षा महँगी होगी। हमारा उद्देश्य कम फीस में बेहतर शिक्षा देना है।

कन्या विद्यालय

लड़कियों की कम उम्र में शादी कर दी जाती है। उन्हें शिक्षा लेने का मौका सिर्फ इसीलिए नहीं दिया जाता कि वो एक लड़की है। कहीं न कहीं समाज के एक वर्ग में यह भी देखने को मिला है कि उनका मानना होता है कि को-एड स्कूल में पड़ेगी तो बिगड़ जाएगी।

उच्चतर शिक्षा जरूरी

सिर्फ 12वीं कक्षा तक पढ़ लेना भर शिक्षित होना नहीं हो सकता। स्कूली शिक्षा के बाद महाविद्यालयीन शिक्षा देने का लक्ष्य है। साथ ही कम से कम फीस में उच्चस्तरीय शिक्षा प्रत्येक वर्ग को मिले।

शिक्षा के साथ रोजगार भी

शिक्षा के बाद समाज में दूसरी सबसे बड़ी समस्या रोजगार की है। केवल समाज नहीं अपितु समूचे भारत में शिक्षित होने के बाद भी रोजगार नहीं मिलता जिस हेतु हम कार्यरत है।

Some Glimpse of School

स्कूल में नए सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश प्रारम्भ

कोरोना महामारी के आने के बाद से शिक्षा क्षेत्र में बच्चों को भारी नुकसान हुआ है। साथ ही इन दिनों में नई शिक्षा नीति 2020 भी लागू हुई है। खाती समाज का यह विद्यालय सुरक्षा के साथ नए तरीके से शिक्षा के बड़े आयाम बुनने को तैयार है…